मुख्य सामग्री पर जाएं
हम एक बेहतर न्याय प्रणाली को शक्ति देने के लिए एक नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण कर रहे हैं।

हम कौन हैं?

अगामी एक गैर-लाभकारी संगठन है जो न्याय की सेवा करने वाले विचारों को आगे बढ़ाता है। हम अभिनव विचारों की पहचान करके, समस्याओं को फिर से तैयार करके, नेताओं को क्यूरेट करके और सहयोगी कार्रवाई को उत्प्रेरित करके ऐसा करते हैं - सभी कानून और न्याय में नवाचार की दिशा में। और हम इसे बहुतायत और पारदर्शिता की मानसिकता के साथ करते हैं।

अगामी का विचार

Sachin Malhan के द्वारा

हमसे जुड़ना चाहते हैं?

हम लगातार उज्ज्वल युवा प्रतिभा की तलाश कर रहे हैं, कानून और न्याय के परिदृश्य को फिर से आकार देना चाहते हैं। नीचे दिए गए लिंक पर उपलब्ध भूमिकाएँ देखें.

टीम से मिलें

सचिन मल्हन

सह-संस्थापक और निर्माता, अगामी

सुप्रिया शंकरन

सह-संस्थापक और निर्माता, अगामी

राशिका नारायण

क्यूरेटर, अगामी

वरुण हेमचंद्रन

सीनियर क्यूरेटर, अगामी

अर्तिका राज

निर्माता, अगामी

कीर्थना मेदारामेटला

सीनियर क्यूरेटर, अगामी

स्मिता गुप्ता

क्यूरेटर, अगामी

आयुषी सिंघल

क्यूरेटर, अगामी

तान्या मायाल

बुनकर, अगामी

साई चिटनीस

क्यूरेटर, अगामी

अदिति किम कारोलिल

बुनकर, अगामी

सिमी सुंदरराजन

बुनकर, अगामी

आयुष टैनवाला

क्यूरेटर, अगामी

आयरा चौधरी

बुनकर, अगामी

अत्रेयो बनर्जी

बुनकर, अगामी

सचिन मल्हन

सह-संस्थापक और निर्माता, अगामी

अगामी की सह-स्थापना से पहले, सचिन प्रमुख वैश्विक गैर-लाभकारी अशोका के चेंजमेकर्स कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक थे। सचिन ने इससे पहले भारत में तीन उद्यमों की सह-स्थापना की है - टेस्ट प्रेप पायनियर लॉ स्कूल ट्यूटोरियल्स (एलएसटी, जिसे अब सीएल एलएसटी कहा जाता है), रेनमेकर, एक सीखने और प्रतिभा मंच जो अंततः वहुरा और mylaw.net से आगे बढ़ा, और समावेशी ग्रह, एक उद्यम जो दृष्टिबाधितों के लिए अधिक साहित्यिक पहुंच पर केंद्रित है। प्रौद्योगिकी, मीडिया, सामाजिक प्रभाव और शिक्षा में अपने काम के लिए, सचिन 2010 में आईएनके फेलो बने। सचिन एनएलएसआईयू बेंगलुरु से स्नातक हैं और उन्होंने अपने मुंबई कार्यालयों में अमरचंद मंगलदास के साथ अपना करियर शुरू किया।

सुप्रिया शंकरन

सह-संस्थापक और निर्माता, अगामी

सुप्रिया एक ठीक होने वाली वकील, मां, चेंजमेकर और महत्वाकांक्षी डांसर हैं। हालांकि उनकी औपचारिक शिक्षा नालसार यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ में हुई थी, लेकिन उनकी वास्तविक शिक्षा अशोका इनोवेटर्स फॉर द पब्लिक में हुई, जहां उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में 100 से अधिक अग्रणी सामाजिक उद्यमियों को लॉन्च करने, 500 अन्य लोगों का समर्थन करने और वेलबीइंग प्रोजेक्ट जैसी परियोजनाओं का सह-निर्माण करने के लिए काम किया। वह अमरचंद मंगलदास में पूंजी बाजार के वकील के रूप में अपने कार्यकाल के लिए भी आभारी हैं।

राशिका नारायण

क्यूरेटर, अगामी

राशिका एक वकील, योग उत्साही और एक पालतू माता-पिता हैं। अगामी में, राशिका अदालत के डिजिटलीकरण परियोजना पर सुप्रीम कोर्ट ई-समिति के साथ काम करती हैं और ऑनलाइन विवाद समाधान पहल पर भी काम करती हैं। वह अदालतों को अधिक सुलभ और प्रभावी बनाने के लिए न्यायिक सुधार शुरू करने की दिशा में काम करती है। वह शिकायत निवारण प्रक्रियाओं में अधिक नागरिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए वैकल्पिक विवाद समाधान तंत्र के उपयोग के बारे में गहराई से भावुक हैं।  अपने पूर्व जीवन में, राशिका एक पूंजी बाजार वकील हुआ करती थी।

वरुण हेमचंद्रन

सीनियर क्यूरेटर, अगामी

टॉकिंग अर्थ के संस्थापक वरुण हेमचंद्रन ने मानव जीवन को बचाने और सुधारने के लिए डेटा को लोकतांत्रिक बनाने की दिशा में काम करने के लिए अपना समय समर्पित करने के लिए अपना विज्ञापन और विपणन व्यवसाय छोड़ दिया। उनका मानना है कि डेटा लोकतंत्र का 5 वां स्तंभ है। वरुण ग्लोबल एक्शन ऑन पॉवर्टी (जीएपी) में चेंजमेकर हैं और जलवायु परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर एक TEDx स्पीकर हैं।

अर्तिका राज

निर्माता, अगामी

अर्तिका एक समाचार प्रेमी है जो पहेलियां करना पसंद करती है, खासकर जब वे चुनौतियों के रूप में आते हैं जिनके लिए सही लोगों और विचारों को एक साथ रखने की आवश्यकता होती है। अशोका इनोवेटर्स फॉर द पब्लिक में, जहां उन्होंने आखिरी बार सेवा की, अग्रणी सामाजिक उद्यमियों की दुनिया ने उन्हें परिवर्तनकारी परिवर्तन के बारे में जानकारी दी। दिल्ली विश्वविद्यालय से लिट-मेजर, उन्होंने प्रिंट मीडिया में और डिजिटल प्लेटफॉर्म, यूथ की आवाज़ के प्रबंध संपादक के रूप में काम किया है।

कीर्थना मेदारामेटला

सीनियर क्यूरेटर, अगामी

कीर्थना शिक्षा से एक वकील हैं, दिल से एक शोधकर्ता हैं, और समुदायों के निर्माण और समाज, विशेष रूप से कानूनी प्रणाली के लिए बेहतर काम करने वाले अवसरों का निर्माण करने के बारे में भावुक हैं। काम के बाहर, आप उसे मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खोज और बात करते हुए पाएंगे, या लगातार एक सुबह का व्यक्ति बनने की कोशिश कर रहे हैं। अगामी से पहले, वह सीएलपीजी, एनएलयू दिल्ली में एक वरिष्ठ रिसर्च फेलो थीं। उसने बीए पूरा किया। एनएलयू दिल्ली से एलएलबी और हार्वर्ड लॉ स्कूल से एलएलएम।

स्मिता गुप्ता

क्यूरेटर, अगामी

स्मिता, जो हमेशा बड़े और कठिन सवाल पूछती थीं, को एक बार "लॉ स्कूल में मौजूद सबसे खुश व्यक्ति" के रूप में वर्णित किया गया था। दिल से एक पृथ्वी वकील, वह बीए एलएलबी ऑनर्स रखती है। एनएलयू पंजाब से डिग्री और सभी चीजों के बारे में भावुक है, पर्यावरण न्याय और लैंगिक समानता। वर्तमान में विशाल शक्ति डेटा, विशेष रूप से खुले डेटा के बारे में उत्साहित, न्याय को वास्तविकता बनाने के लिए रखता है! इससे पहले WWF-इंडिया के साथ इंटर्नशिप की गई थी।

आयुषी सिंघल

क्यूरेटर, अगामी

आयुषी सिंघल ने पश्चिम बंगाल नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ ज्यूरिडिकल साइंसेज से कानून की पढ़ाई की और अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्हें इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ आर्बिट्रेशन लॉ पेरिस में छात्रवृत्ति पर आमंत्रित किया गया है और पेस लॉ स्कूल, न्यूयॉर्क से उनकी मध्यस्थता वकालत प्रशिक्षण प्राप्त किया है। उन्होंने पहले सिरिल अमरचंद मंगलदास के विवादों, नीति और शासन अभ्यास में काम किया है। 

एक अगामी वीवर के रूप में, वह भारत में ऑनलाइन विवाद समाधान के लिए डेटा अनलॉक करने के विचार का रचनात्मक रूप से नेतृत्व करके और ओडीआर नेताओं को ओडीआर में तेजी लाने के प्रयासों में सहायता करके न्याय तक पहुंच में तेजी लाने के तरीकों और साधनों की खोज कर रही हैं।

साई चिटनीस

क्यूरेटर, अगामी

साई शिक्षा से इंजीनियर हैं और अराजकता के बीच व्यवस्था बनाने का जुनून रखते हैं। उन्होंने विविध पेशेवर परिदृश्यों के माध्यम से नेविगेट किया है, एक वित्तीय सलाहकार फर्म, एक पालतू प्रबंधन कंपनी और एक कानूनी तकनीकी स्टार्टअप के बीच अपने कौशल का योगदान दिया है। वह उन पहलों की ओर योगदान करने की तीव्र इच्छा रखती है जो सार्थक हैं और सकारात्मक प्रभाव लाती हैं। उन्होंने सिरैक्यूज विश्वविद्यालय से सूचना प्रबंधन में एमएस किया है। काम के बाहर, वह टेनिस खेलना पसंद करती है, और सभी प्रकार के जानवरों के लिए गहरा प्यार रखती है और बाहर रहने में खुशी पाती है।

तान्या मायाल

बुनकर, अगामी

लॉ स्कूल में दर्शनशास्त्र की छात्रा तान्या ने पटियाला के राजीव गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ (आरजीएनयूएल) से स्नातक किया है। क्रिमिनोलॉजी और इंटरनेशनल क्रिमिनल लॉ के बीच झूलते हुए, उनका असली एंकर आईडीआईए (बढ़ती पहुंच द्वारा बढ़ती विविधता) था, जहां उन्होंने पांच साल तक सेवा की - पहले एक सदस्य के रूप में और अंततः टीम लीडर के रूप में।

कॉफी और महान कहानियों से उत्साहित, वह लगातार अपने गुडरीड्स लक्ष्यों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है! अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय में एक परीक्षण वकील के लिए एक अनुसंधान सहायक के रूप में अंशकालिक भी।

अदिति किम कारोलिल

बुनकर, अगामी

प्रशिक्षण से एक फैशन डिजाइनर, अदिति खुद को डिजाइन प्रक्रियाओं की ओर आकर्षित करती हैं जो बहु-अनुशासनात्मक हैं और विभिन्न क्षेत्रों में त्वरित अनुसंधान हैं। फोटोग्राफिक छवियों की भाषा के साथ सबसे अधिक सहज, वह आज की हाइपर विजुअल संस्कृति में फोटोग्राफी के माध्यम और प्रासंगिकता के भीतर पूछताछ एजेंसी के खरगोश छेद ों में जा सकती है। उन स्थानों में एक उत्सुक भागीदार जो सहयोगी हैं और समुदायों को शामिल करते हैं।

वह वर्तमान में बुनाई में एक इमर्सिव बीड सम्मिलन तकनीक की खोज और आनंद ले रही है।

सिमी सुंदरराजन

बुनकर, अगामी

सिमी के पास कॉर्पोरेट फाइनेंस, माइक्रोफाइनेंस, एडटेक, ई-कॉमर्स और इवेंट मैनेजमेंट में विविध पेशेवर पृष्ठभूमि है। दुनिया भर में एक क्रॉस-सांस्कृतिक परवरिश के साथ, वह जल्दी से नए वातावरण के अनुकूल हो जाती है, लोगों के साथ जुड़ने का आनंद लेती है, और स्वादिष्ट भोजन की खोज करती है। अपने खाली समय में वह सर्फिंग का आनंद लेती है, वर्तमान में पांडिचेरी लहरों की सवारी करती है। अगामी में, वह इंटरऑपरेबल सिस्टम के माध्यम से ऑफ़लाइन और ऑनलाइन नेटवर्क को पाटने के डिजाइन प्रश्नों की खोज कर रही है।

आयुष टैनवाला

क्यूरेटर, अगामी

आयुष एक आकस्मिक वकील, जुनूनी पहेली-सॉल्वर और महत्वाकांक्षी आविष्कारक है। अगामी की डिजिटल कोर्ट पहल के साथ, उनकी खुशी एक अधिक मानवीय न्याय प्रणाली की खोज में लोगों और विचारों को एक साथ जोड़ने में निहित है। भविष्य की कानूनी प्रणालियों को डिजाइन नहीं करते समय, उन्हें रात के आकाश का अध्ययन करते हुए, विज्ञान-फाई पढ़ते हुए, या यांत्रिक वस्तुओं के साथ आकर्षण में लिप्त पाया जा सकता है। आयुष इससे पहले खेतान एंड कंपनी में विवादों और सिरिल अमरचंद मंगलदास में सामान्य कॉर्पोरेट मामलों पर सलाह दे चुके हैं।

आयरा चौधरी

बुनकर, अगामी

आयरा (वे / वे) एक वकील और एक कहानीकार हैं।
उन्होंने 2023 में लॉ स्कूल में स्नातक किया, जहां उन्होंने सस्टेनेबिलिटी कमेटी चलाते हुए छात्रों के लिए क्वीर सामूहिकता और सुरक्षित स्थान बनाने में अपना समय बिताया। लीगलीस के साथ-साथ, उन्होंने खुद को फिल्म निर्माण सिखाया - जमीनी स्तर पर कहानियों का दस्तावेजीकरण।

एक अगामी बुनकर के रूप में, वे लाइनों के बीच पढ़ने के लिए अपनी उत्सुकता पर भरोसा करते हैं – सिस्टम में बिंदुओं को जोड़ते हैं और परिवर्तन का माध्यम बनते हैं।
प्यार और दयालुता एकमात्र क्रांति है - उनकी मूल विश्वास प्रणाली है।

अत्रेयो बनर्जी

बुनकर, अगामी

एत्रेयो एक वकील, एक शौकिया एथलीट और एक सामाजिक गडफ्लाई है। अगामी में, एत्रेयो ओपनएनवाईएआई मिशन पर काम करता है जो एआई की शक्ति का लाभ उठाता है और न्याय प्रणालियों में नवाचार में तेजी लाने के लिए सार्वजनिक वस्तुओं को विकसित करता है। अगामी से पहले, उन्होंने दिल्ली में एक लिटिगेटर के रूप में काम किया और भारत में जलवायु परिवर्तन, नागरिकता और राज्यविहीनता के मुद्दों पर भी बड़े पैमाने पर काम किया है। जंगली और खुले परिदृश्य का प्रेमी, काम के बाहर वह हमेशा अधिक आगे बढ़ने और उत्तरों में अपना रास्ता जीने की कोशिश कर रहा है।
अत्रेयो ने बीए पूरा किया। एनयूजेएस, कोलकाता से एलएलबी की डिग्री और अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय, बैंगलोर से 'कानून और विकास' में एलएलएम है।

एक आंदोलन का निर्माण

एक समय में एक न्यायनिर्माता

"कानूनी क्षेत्र को विचारों और लोगों को जोड़ने के लिए अगामी जैसे मंच की आवश्यकता है ताकि एक बड़ी दृष्टि प्राप्त की जा सके।

अंतरा वासुदेवसंस्थापक, सिविस

पारिस्थितिकी तंत्र भागीदार

संस्थापक सहयोगी

हमसे संपर्क करें

[email protected]

अब हम न्याय करते हैं ·

अब हम न्याय करते हैं ·

अब हम न्याय करते हैं ·

अब हम न्याय करते हैं ·

अब हम न्याय करते हैं ·